पिछली बार जब नोकिया की बैटरी के ब्लास्ट होने की खबर आयी थी, तब मैने भी अपने नोकिया N70 के मोबाइल की बैटरी को चैक किया तो पाया कि वो भी उस लॉट मे थी जो खराब था। मैने अनमने ढंग से ही सही, नोकिया की साइट पर जाकर अपनी बैटरी के नम्बर को अपने पते के साथ रजिस्टर करा दिया। साथ ही मेरे को एक और फोन लेना था, इसलिए मैने एक और फोन लेकर अपना कार्ड उसमे शिफ़्ट कर दिया। अब चूंकि नोकिया का खराब बैटरी का लॉट साउथ एशिया मे ही बिका था, थोड़ा बहुत माल यूरोप मे था इसलिए मुझे उम्मीद नही थी कि नोकिया वाले मिडिल ईस्ट वालों ग्राहकों के लिए रिप्लेसमेंट भेजेंगे।
लेकिन जनाब नोकिया नोकिया है, कल शाम मुझे नोकिया बेल्जियम से एक कोरियर मिला जिसमे मेरे को रिप्लेसमेंट बैटरी मिली, साथ ही नोकिया वालों ने खराब बैटरी के खेद भी जताया। इसे कहते है कस्टमर सर्विस, मेरे को बहुत अच्छा लगा, कि नोकिया वाले अपने ग्राहकों की तकलीफ़ का पूरा पूरा ख्याल रखते है। धन्यवाद नोकिया! आज फिर से साबित हो गया कि नोकिया नम्बर १ क्यों है। काश! सभी कम्पनियां नोकिया बन पाती।
Leave a Reply